Hi, There are many times we do not know the little things and must have the Passion and Desire to know them. Today I'm going to tell you a little bit about  Mechanical Information.
Hope you like it and find it useful



TECHNICAL TERMS OF MACHINE COMPONENTS AND ATTACHMENTS EXPLAINED


1.) BACK GEAR  - मशीनरी गियर का उपयोग शंकु या चरण पुली बेल्ट ड्राइव द्वारा किए गए गति में परिवर्तन की संख्या को अधिकतम करने के लिए किया जाता है।
2.) BASTARD THREAD  - एक धागा जो किसी भी सामान्य माप का समर्थन नहीं करता है।
3.) BOLSTER  - फोर्जिंग प्रेस डेस एंड इक्विपमेंट एंड फोर्जिंग स्टैम्प्स के लिए सपोर्ट।
4.) COLLECT - त्वरित और सटीक कॉन्फ़िगरेशन के लिए, विशेष रूप से कैपस्टर काम के मामले में, एक बार को पकड़ने का मतलब है।
5.) CLAMP - अंकन, माप, मशीनिंग, फिटिंग या पीस प्रयोजनों के लिए नौकरी धारक उपकरण।
6.) DE MAGNETIZER - स्थायी चुंबकत्व को हटाने के लिए उपकरण और स्टील के भाग।
7.) DIE HEAD - छोटे या मध्यम आकार के काम की अनुमति देने के लिए केपस्टर या बुर्ज में ट्विस्टिंग के लिए एक उपकरण। मरने वाले सिर में एक बेलनाकार खोल के साथ एक शरीर होता है जिसे छत पर तय किया जा सकता है।
8.) DRILL SLEEVE  - अंदर और बाहर एक स्टील टेंपर घटक जो काटने के उपकरण के पतला टांग पर फिट बैठता है, उदाहरण के लिए बॉयलर या रिएमर में, कैविटी के उबलते प्रेस स्पिंडल के आकार में फिट होने के लिए।
9.) HALF NUT - डिवाइस को लेथ एप्रन से लीवर द्वारा जुड़ा और संचालित किया जाता है। लीवर खुलता है और एक आंसू को बंद करता है जो कि लंबाई में विभाजित होता है ताकि जब धागे काटे जाएं, तो पेड़ के दो हिस्सों को लीड स्क्रू पर बंद किया जा सके। SPLIT NUT को भी नामित किया गया था।
10.) INDEX PLATE- एक छोटा गोलाकार प्लेट है जिसमें विशिष्ट खोखले वृत्त हैं। सूचकांक सिर जुड़ा हुआ है और सूचकांक पर्दा स्विच का हिस्सा प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। इंडेक्स हेड को तीन या अधिक इंडेक्स प्लेटों के चयन के साथ आपूर्ति की जा सकती है।






I hope you find the above information helpful. This is how the Mechanical Information will get you on my blog. I'm sure you'll like it.  Feel free to leave your feedback.
Thank you for reading.

Post a Comment

Previous Post Next Post